वोडाफोन आइडिया का निदेशक मंडल 27 फरवरी को पूंजी जुटाने पर करेगा विचार

नयी दिल्ली, दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल की 27 फरवरी को बैठक होगी। बैठक में पूंजी जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल राइट इश्यू, सार्वजनिक पेशकश, तरजीही आवंटन, निजी नियोजन, पात्र संस्थागत नियोजन या अन्य स्वीकृत तरीके से एक या अधिक किस्तों में कोष जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगा।

कंपनी ने कहा, ‘‘…वोडाफोन आइडिया लि. के निदेशक मंडल की 27 फरवरी, 2024 को बैठक होगी। बैठक में एक या अधिक किस्तों में पूंजी जुटाने के विभिन्न माध्यमों पर विचार किया जाएगा।’’

उद्योगपति एवं आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने नकदी संकट से जूझ रही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया को लेकर समूह की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को जोड़ने के प्रयास जारी हैं।

यह पूछे जाने पर कि ऐसे निवेशकों को कबतक जोड़ा जा सकता है, बिड़ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए कोई समयसीमा नहीं बता सकते।’’

वोडाफोन आइडिया का शुद्ध घाटा दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही में कम होकर 6,986 करोड़ रुपये रहा है। इस दौरान प्रति ग्राहक औसत कमाई में भी सुधार हुआ है।

कंपनी को एक साल पहले इसी तिमाही में 7,990 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।