विद्युत जामवाल की ‘क्रैक-जीतेगा तो जिएगा’

19 अप्रैल 2021 को अपना खुद का फिल्‍म प्रोडक्शन हाउस ‘एक्शन हीरो फिल्म्स’ लॉन्च करते वक्‍त, एक्‍शन एक्‍टर विद्युत जामवाल ने कहा था कि वह, अपने प्रोडक्‍शन हाउस को वर्ल्‍ड सिनेमा के पदचिह्न पर ले जाने की कोशिश करेंगे।  

अब लगभग तीन साल बाद, विद्युत जामवाल के प्रोडक्‍शन हाउस की पहली फिल्‍म ‘क्रैक-जीतेगा तो जिएगा’ 23 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।  विद्युत जामवाल और नोरा फतेही की दमदार केमिस्ट्री, से सजी यह एक्शन, रोमांच, थ्रिल से भरपूर एक स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म होगी। फिल्‍म का डायरेक्‍शन ‘कमांडो-3’ फेम डायरेक्टर आदित्य दत्त ने किया है।  

विद्युत जामवाल की आने वाली अन्‍य फिल्मों में संकल्प रेड्डी के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘आईबी 71’ भी बेहद खास है। पाकिस्तान व्‍दारा भारत के विरूद्ध रची जाने वाली साजिश को मटियामेट करने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसी के रोमांचक प्‍लान्‍स की कहानी के इर्द-गिर्द बुनी गई इस फिल्म में विद्युत जामवाल  दुश्मन से हर दम, दस कदम आगे रहने वाले अंडरकवर एंजेट के किरदार में नजर आएंगे।

विद्युत जामवाल ने तीन साल की उम्र से ही भारतीय मार्शल आर्ट सीखना शुरू कर दिया था, और आज उनका नाम दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्टों में शामिल है।

1996 में मॉडलिंग से करियर शुरू करने वाले विद्युत ने तेलुगु फिल्म ‘शक्ति’ से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। उसके बाद 2011 में निशिकांत कामथ की फिल्म ‘फोर्स’ से हिंदी सिने जगत में कदम रखा। फिल्‍म में उन्‍होंने विलेन विष्णु का शानदार किरदार  निभाया था।

’कमांडो’ (2013) विद्युत जामवाल की लीड रोल वाली पहली फिल्म थी। इस फिल्‍म के साथ वो एक एक्शन हीरो के तौर पर स्थापित हो गए। 2013 में, सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो ’सी.आई.डी’ के कुछ ऐपीसोडस में नजर आने के बाद 2016 में विद्युत जामवाल ने हुमा कुरैशी और उर्वशी रौतेला के साथ दो डिस्को एलबम किए।

2017 में विद्युत जामवाल नेटफ्लिक्स के शो ’अल्टीमेट बेस्ट मास्टर’  में नजर आए। उसके बाद फैमिली एक्शन एडवेंचर फिल्म ’जंगली’ (2019) में उनका जबर्दस्त एक्शन देखने मिला।  

फिल्‍मों में मुकाम बनाने के लिए विद्युत जामवाल ने कड़ी मेहनत की। साउथ की फिल्मों में उन्होंने ज्यादातर नेगेटिव किरदार निभाये। उन्हें  आज विनोद खन्ना की तरह बेहद स्मार्ट विलेन के तौर पर जाना जाता है।