अंतरिम बजट में आधारभूत क्षेत्र को सबसे अधिक प्राथमिकता मिली : गडकरी

नयी दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अंतरिम बजट 2024-25 के प्रावधानों से आधारभूत क्षेत्र को सबसे अधिक प्राथमिकता मिली है और यह बजट किसानों, महिलाओं, युवा एवं वंचितों को सशक्त बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को गति प्रदान करेगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में पेश अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गडकरी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, ‘‘दुनिया में भारत को तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाने का प्रधानमंत्री जी ने जो संकल्प लिया है, वित्त मंत्री ने उसी के अनुरूप यह बजट पेश किया है, यह हिंदुस्तान के आर्थिक क्षेत्र को मजबूत करने वाला है, निर्यात को बढ़ाने वाला है, उद्योग एवं व्यवसाय की तरक्की करने वाला है, और नये रोजगार सृजित करने वाला है।’’

गडकरी ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि आधारभूत क्षेत्र को सबसे अधिक प्राथमिकता मिली है।’’ उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से आने वाले समय में देश के चार महत्वपूर्ण आधारभूत क्षेत्र रेलवे, सड़क, हवाई अड्डे और बंदरगाह विश्व स्तर के बनेंगे।

उन्होंने कहा कि यह बजट किसानों, महिलाओं, युवा एवं वंचितों को सशक्त बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को गति प्रदान करेगा। उन्होंने ऐसा बजट पेश करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री सीतारमण को बधाई दी।