तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने दावोस में डब्ल्यूईएफ के अध्यक्ष, अन्य गणमान्य लोगों से की मुलाकात

हैदराबाद,  तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के अध्यक्ष बोर्गे ब्रेंडे, नैसकॉम की अध्यक्ष देबजानी घोष और अन्य गणमान्य लोगों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर रेड्डी के डब्ल्यूईएफ के अध्यक्ष के मुलाकात करने की जानकारी दी।

सीएमओ ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक से इतर डब्ल्यूईएफ के अध्यक्ष बोर्गे ब्रेंडे से मुलाकात की।’’

कार्यालय के अनुसार, ‘‘ दोनों नेताओं ने इस बात पर चर्चा की कि कैसे सरकारें, व्यवसाय और अन्य हितधारक बेहतर तथा समृद्ध जीवन के लिए मानव स्थितियों में सुधार करने और ग्रह को अधिक टिकाऊ बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।’’

मुख्यमंत्री ने इथियोपिया के उप प्रधानमंत्री डेमेके हसन से भी मुलाकात की।

रेड्डी डब्ल्यूईएफ 2024 में तेलंगाना प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। वे दावोस में राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए व्यापार तथा सरकारी नेताओं से मुलाकातें भी कर रहे हैं।

सीएमओ के अनुसार, रेड्डी ने सोमवार को नैसकॉम की अध्यक्ष देबजानी घोष से भी मुलाकात की और राज्य में कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके पर चर्चा की। बैठक में राज्य के उद्योग मंत्री डी. श्रीधर बाबू भी उपस्थित थे।