नया मंत्रिमंडल मध्यप्रदेश की बेहतरी के लिए काम करेगा : मुख्यमंत्री यादव

भोपाल, मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा।

यादव ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि नए कैबिनेट मंत्रियों को सोमवार को अपराह्न साढ़े तीन बजे राज्यपाल मंगूभाई पटेल शपथ दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले मुख्यमंत्री राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे।

नई दिल्ली में रविवार शाम को नड्डा से मुलाकात कर चुके मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य पार्टी प्रमुख वीडी शर्मा के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा।”

मुख्यमंत्री यादव ने मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वाले विधायकों की सटीक संख्या और नाम बताने से इनकार कर दिया।



यादव की अध्यक्षता वाले मप्र मंत्रिमंडल में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री हैं। 230 विधायकों वाले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद में सदस्यों की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है।


यादव ने रविवार को कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारी जीत हासिल करने के बाद, हमारी डबल इंजन सरकार उनके और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी।”

राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं।


पिछले महीने हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 163 सीटें और कांग्रेस ने 66 सीटें जीतीं।

यादव ने 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की तथा शुक्ला और देवड़ा ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।