एचओपी इलेक्ट्रिक का अगले साल बिक्री तिगुनी करने का लक्ष्य

नयी दिल्ली,  इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माता एचओपी इलेक्ट्रिक ने अगले साल अपनी सालाना बिक्री में तिगुनी वृद्धि का लक्ष्य रखा है।

कंपनी के संस्थापक और मुख्य तकनीकी अधिकारी (सीटीओ) राहिल गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनी मात्रा बढ़ाने के लिए पारंपरिक इंजन वाले व्यापक बाजार में शुरुआती स्तर की बाइक के समान एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाने की तैयारी कर रही है।

बाजार में फिलहाल कंपनी के दो इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक इलेक्ट्रिक बाइक हैं। कंपनी उत्पादन क्षमता विस्तार के लिए अगले साल लगभग 2.5 करोड़ डॉलर जुटाने पर भी विचार कर रही है।

गुप्ता ने अगले साल के लक्ष्य से जुड़े एक सवाल पर कहा, “पिछले तीन साल में हम हर साल 100 प्रतिशत वृद्धि कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वर्ष 2024 भी इससे अलग नहीं होगा।”

वाहनों की संख्या के संदर्भ में उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस साल हम लगभग 20,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल बेचेंगे। अगले साल हम इसे लगभग 50,000 से 60,000 इकाइयों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।”

भविष्य में पेश किए जाने वाले उत्पादों के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने कहा कि कंपनी 100 सीसी की पारंपरिक इंजन वाली मोटरसाइकिल के समान एक इलेक्ट्रिक बाइक विकसित करने के लिए अपने नए मंच ‘निम्बस’ पर काम कर रही है।