बिहार : वीर बाल दिवस के अवसर पर हरदीप सिंह पुरी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे

पटना, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को वीर बाल दिवस के अवसर पर यहां पटना साहिब गुरुद्वारा में प्रार्थना की।

वीर बाल दिवस श्री गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी के शहादत दिवस के रूप में मनाया जाता है। पिछले वर्ष जनवरी में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के दिन प्रधानमंत्री ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी।

नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में एकमात्र सिख मंत्री पुरी ने सिखों के दसवें गुरु के जन्म स्थल के दर्शन करने के बाद कहा, “मैं इस अवसर पर यहां आकर खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा।”

आवास और शहरी मामलों के मंत्री तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री पुरी ने देश की प्रभावशाली आर्थिक संभावनाओं के बारे में कहा, “मोदी जी के नेतृत्व में, हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। बहुत जल्दी हम शीर्ष तीन में शामिल होंगे।”

बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुरुद्वारा पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हम इतिहास बनाने की कगार पर हैं। भारत 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने की आशा रखता है।”