अमित शाह ने हैदराबाद के भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की

हैदराबाद,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को यहां हैदराबाद की ऐतिहासिक चारमीनार के निकट स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

इस दौरान अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी भी मौजूद थे।

शाह आज भाजपा की राज्य स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए हैदराबाद शहर में हैं। बैठक के दौरान शाह भाजपा की तेलंगाना इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

तेलंगाना में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के बाद शाह का यह पहला दौरा है। चुनाव में भाजपा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी थी।

तेलंगाना में कुछ उप-चुनावों और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों में जीत के बाद एक समय भाजपा भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के लिए एक प्रमुख चुनौती बनकर उभरी थी। राज्य में 30 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने आठ सीट पर जीत दर्ज की थी।

भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना की 17 सीटों में से चार पर जीत दर्ज की थी, लेकिन हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत से उसकी उम्मीदों को धक्का लगा है।

भाजपा को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता के साथ राष्ट्रीय विमर्श से उसे लोकसभा चुनाव में राज्य में और मजबूत होकर उभरने में मदद मिलेगी।