हैंडबैग में इन्हें रखना न भूलें

लेडिज हैंडबैग मनी बैग के अलावा चलता फिरता वेनिटी बैग भी होता है। सौंदर्य प्रसाधन, थोड़ी बहुत जूलरी, अन्य कई महत्त्वपूर्ण बिल जो अभी देय हैं या जिनका भुगतान हो चुका है और उन्हें फाइल में लगाना है, वो भी उसमें होते हैं। होम मेकर भी जब घर से बाहर किसी काम पर जाती हैं तो अपने साथ हैंडबैग भी जरूरी ले जाती हैं और उसमें घर की चाबियां, मोबाइल, मनी और थोड़ा बहुत सौंदर्य प्रसाधन का सामान उसमें अवश्य रखती हैं।


अक्सर महिलाएं हैंडबैग में इतना सामान भर लेती हैं कि बैग बहुत भारी और भरा हुआ रहता है जिसमें से जरूरी चीजें ढूंढना मुश्किल हो जाता है क्योंकि बैग को साफ करने के लिए उनके पास समय ही नहीं होता। हैंडबैग में सौंदर्य प्रसाधनों का होना बहुत जरूरी है ताकि आपको फ्रेश होने में कहीं कोई परेशानी न उठानी पड़े। अपने बैग में बस इतने ही सौंदर्य प्रसाधन रखें जितने जरूरी हों ताकि आवश्यकता पड़ने पर आप आसानी से उसका प्रयोग कर सकें।


फेसवॉश रखें

फेसवॉश अवश्य बैग में रखें क्योंकि घर से निकल कर आप ऑफिस पहुंचते हैं तो रास्ते के प्रदूषण से चेहरा थका और गंदा सा लगता है। अगर आपके पास फेसवॉश है तो आप चेहरे, गर्दन और बाजू पर उसका प्रयोग कर प्रदूषण से छुटकारा पा सकते हैं और हल्का मेकअप कर फ्रेश हो सकते हैं। शाम को ऑफिस से निकलते समय भी फेसवॉश से चेहरा क्लीन कर निकलें ताकि वापसी पर भी आप फ्रेश महसूस करें।


रखें मॉश्चराइजर अपने पास

अपने बैग में मॉश्चराइजर अवश्य रखें ताकि आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी को पूरा कर सके। दिन में दो तीन बार चेहरा धोने से और एयरकंडीशंड ऑफिस में रहने से चेहरा ड्राई हो जाता है। ऐसे में त्वचा की नमी को बरकरार रखने हेतु माश्चराइजर बेस्ट ऑप्शन है। त्वचा को नर्म बनाए रखने में मदद करेगा।


सनस्क्रीन को रखें साथ

धूप में अल्ट्रा वॉयलेट रेज आपकी त्वचा को टैन न कर दें, इसलिए रखें सनस्क्रीन को अपने साथ। त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए हर तीन घंटे के बाद सनस्क्रीन अवश्य लगाएं। सनस्क्रीन खरीदते समय इसमें एस पी एफ लेवल का ध्यान रखें।


फेस पाउडर

अपने बैग में कॉम्पैक्ट फेस पाउडर भी अवश्य रखें क्योंकि फेस पाउडर के प्रयोग से आपका रंग ठीक लगता है। चेहरा क्लीन करने के बाद, मॉश्चराजर, उसके बाद फेस पाउडर अपनी त्वचा से मेल खाता लगाएं। इससे आप फ्रेश फील करेंगी और दिखेंगी भी। फेस पाउडर ऐसा खरीदें जिसमें छोटा शीशा साथ हो ताकि अलग से शीशा रखने की आवश्यकता न पड़े।


वेट वाइप्स

गर्मियों में पर्स में वेट वाइप्स रखना ना भूलें। जब कभी चेहरे पर पसीना महसूस हो या थकान तो वेट वाइप्स के प्रयोग से आप फ्रेश फील करेंगी।


लिपस्टिक या लिप ग्लॉस

बैग में लाइट कलर की छोटी लिपस्टिक या लाइट पिंक कलर का लिप ग्लास अवश्य पास रखें। चेहरा साफ करने के बाद हल्की सी लिपस्टिक लगा लेने से आप फ्रेश दिखेंगी।


कंघी को भी दें स्थान

अगर आप बाल खुले रखते हैं तो खुले दांतों वाली कंघी से बालों को समेट सकते हैं। लम्बे बाल हैं तो कंघी से अपने फैले बालों को समेट कर क्लिप लगा सकती हैं।


इनके अलावा डियो, 2-3 सेफ्टी पिन, कलरफुल बिंदी का पैकेट, दो तीन आर्टिफिशल ईयररिंग्स रख लें ताकि कभी आप जल्दी में घर से ईयररिंग पहनना भूल गई हैं तो पहन सकें