नेकां के नेता आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी ने श्रीनगर से नामांकन दाखिल किया

श्रीनगर,नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी ने बृहस्पतिवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यहां लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में अगले महीने मतदान होगा।

नेकां अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल के साथ मेहदी ने श्रीनगर के उपायुक्त और निर्वाचन अधिकारी बिलाल मोहिउद्दीन भट्ट के कार्यालय में अपना नामंकन पत्र दाखिल किया।

पत्रकारों से बातचीत में प्रभावशाली शिया नेता मेहदी ने कहा, ”जीत की उम्मीद सामने है, लेकिन जीत या हार से ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों की भावनाओं को उस (जीत) के प्रति कैसे जुटाया जाए, जो भावनाएं वे पिछले चार वर्षों में व्यक्त नहीं कर पाए हैं और उन्हें व्यक्त करने का अवसर नहीं दिया गया है। चुनावों ने उन्हें वह अवसर प्रदान किया है।”

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि श्रीनगर सीट से मेहदी विजयी होंगे।

नेकां के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, ”हम नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां आए हैं और हम ईश्वर से उन्हें जीताने की प्रार्थना करते हैं।”

मेहदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मध्य कश्मीर जिले में स्थित अपने गृह नगर बडगाम से श्रीनगर तक अपने कई समर्थकों के साथ एक रैली की और फिर वह उपायुक्त कार्यालय पहुंचे।

नेकां ने एक अन्य विकल्प के तौर पर श्रीनगर से पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष सलमान सागर का नामांकन भी जमा किया है।

मेहदी और सागर सहित 19 उम्मीदवारों ने श्रीनगर सीट से अपना नामांकन भरा है।

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। यहां 13 मई को मतदान होगा।