लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए काम करें महायुति कार्यकर्ता : शिंदे

0

ठाणे,  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोकसभा चुनाव के दो चरणों में राज्य में मतदान प्रतिशत पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति के कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि अंतिम तीन चरणों में मतदान प्रतिशत बढ़े।

शिंदे ने सोमवार को ठाणे में शिवसेना उम्मीदवार नरेश म्हस्के के समर्थन में प्रचार करते हुए एक चुनावी रैली में यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ चुनाव भीषण गर्मी में हो रहे हैं और इसका असर राज्य में मतदान प्रतिशत पर भी दिख रहा है। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम भारी अंतर से जीतेंगे, लेकिन मतदान प्रतिशत बढ़ाने की जरूरत है।’’

उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और ब्लॉक प्रभारियों से मतदान के पहले कुछ घंटों में अधिकतम मतदाताओं को लाने पर ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया।

शिंदे ने कहा कि उन्होंने राज्य के कई हिस्सों का दौरा किया है और सरकार के काम के कारण महायुति गठबंधन को अधिकतम समर्थन मिल रहा है तथा राज्य के लोग खुश हैं।

महायुति गठबंधन में शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि महायुति के सभी घटक दल और गठबंधन का समर्थन करने वाले राजनीतिक दल गंभीरता से काम कर रहे हैं। ’’

शिंदे ने सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन करने और उसके उम्मीदवारों की जीत के लिए पूरे दिल से काम करने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की प्रशंसा भी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *