गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया

0

अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गुजरात की 25 सीट पर मतदान एक ही चरण में होना है।

मोदी सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में स्थित निशान पब्लिक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना वोट डाला।

जब प्रधानमंत्री मोदी मतदान केंद्र पर पहुंचे तो केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह वहां मौजूद थे। शाह गांधीनगर सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं।

मतदान केंद्र तक जाते समय मोदी ने लोगों का अभिवादन किया और ऑटोग्राफ दिए। मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले उन्होंने अपने बड़े भाई सोमाभाई मोदी को झुककर प्रणाम किया।

प्रधानमंत्री सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे थे। उन्होंने अपनी उंगली पर स्याही लगवाने के बाद मतदान केंद्र में वोट डाला।

मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद मोदी ने भीड़ की ओर हाथ हिलाया और स्याही लगी अपनी उंगली दिखाई।

गुजरात की कुल 26 में से 25 लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ।

प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में अनियमितता के कारण कांग्रेस के नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और अन्य उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद सूरत लोकसभा सीट पर मुकेश दलाल के निर्विरोध जीतने के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले ही इस सीट पर जीत हासिल कर ली है।

मोदी रानिप क्षेत्र के पंजीकृत मतदाता हैं। सोमाभाई मोदी का निवास निशान स्कूल के पास ही है। यह इलाका गांधीनगर लोकसभा के साबरमती विधानसभा क्षेत्र में आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *