डीएलएफ ने गुरुग्राम में नई परियोजना के सभी लग्जरी फ्लैट तीन दिन में 5,590 करोड़ रुपये में बेचे

0

नयी दिल्ली, रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डीएलएफ ने मजबूत उपभोक्ता मांग के दम पर गुरुग्राम में अपनी नई लक्जरी आवासीय परियोजना के सभी 795 अपार्टमेंट पेश किए जाने के तीन दिन के भीतर 5,590 करोड़ रुपये में बेच दिए।

कंपनी ने शेयर बाजार को बृहस्पतिवार को दी सूचना में बताया कि परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ ने तीन दिन के भीतर करीब 5,590 करोड़ रुपये मूल्य की उल्लेखनीय बिक्री हासिल की। यह नई परियोजना 12.57 एकड़ में फैली है जिसमें 795 अपार्टमेंट हैं। एक अपार्टमेंट की कीमत करीब सात करोड़ रुपये है।

इस साल जनवरी में कंपनी ने गुरुग्राम में अपनी परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ के भी 1,113 लक्जरी अपार्टमेंट पेश होने के तीन दिन के भीतर 7,200 करोड़ रुपये में बेचे थे। वह परियोजना 25 एकड़ में फैली हुई थी।

‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ और ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ दोनों ही हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर 76 और 77 में स्थित 116 एकड़ में फैली टाउनशिप ‘डीएलएफ प्रिवाना’ का हिस्सा हैं।

सूत्रों के अनुसार, डीएलएफ को करीब 1,550 और 1,600 ग्राहकों से रुचि पत्र (ईओआई) मिले जो इस नई परियोजना में पेश की जा रही कुल इकाइयों का करीब दोगुना है। यह अल्ट्रा-लक्जरी मकानों की उच्च मांग को दर्शाता है।

डीएलएफ होम डेवलपर्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य व्यवसाय अधिकारी आकाश ओहरी ने कहा, ‘‘ डीएलएफ प्रिवाना की परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ की जबरदस्त सफलता के बाद, ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ को शानदार प्रतिक्रिया मिली …’’

उन्होंने बताया कि इस नई परियोजना में कई अपार्टमेंट अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) ने खरीदे हैं।

डीएलएफ ने पिछले साल मार्च में गुरुग्राम में अपनी आवासीय परियोजना में सात करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत के 1,137 लक्जरी अपार्टमेंट तीन दिन के भीतर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे थे।

गुरुग्राम आवासीय बाजार में आवासीय संपत्तियों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जिससे कीमतों में तेज वृद्धि हुई है। कीमतों में भारी वृद्धि के बावजूद मांग अभी तक बनी हुई है।

डीएलएफ बाजार पूंजीकरण के लिहाज से भारत का अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *