प्रधानमंत्री मोदी आज तेलंगाना में रैली को संबोधित करेंगे

हैदराबाद,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को तेलंगाना के मेडक जिले के चिल्वर गांव में एक रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पिछले महीने लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार राज्य में सभा को संबोधित करेंगे।

तेलंगाना दक्षिणी राज्यों में से एक है जहां भाजपा लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अधिक संख्या में सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में भाजपा के लिए 17 सीट में से दो अंक में यानी नौ से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय किया था।

शाह एक मई को हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करेंगे जिन्हें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में चार सीटें जीती थीं। पार्टी ने इन चार में से आदिलाबाद को छोड़कर अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को सिकंदराबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, राष्ट्रीय महासचिव बंदी संजय कुमार करीमनगर से चुनाव लड़ रहे हैं और निज़ामाबाद के सांसद डी अरविंद ने पहले ही अपने क्षेत्र में जोरदार अभियान शुरू कर दिया है।