अदालत ने डॉक्टर से परामर्श करने के केजरीवाल के अनुरोध पर ईडी से मांगा जवाब

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुरोध संबंधी आवेदन पर मंगलवार को ईडी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।

विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल के समक्ष दायर अपने आवेदन में केजरीवाल ने कहा कि उनका रक्त शर्करा स्तर घट-बढ़ रहा है और वह अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करना चाहते हैं।

न्यायाधीश ने ईडी को 18 अप्रैल तक उसका जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। संभावना है कि अदालत उस दिन इस विषय पर सुनवाई कर सकती है।

केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए ईडी के वकील ने दलील दी कि जेल में ऐसे रोगियों के लिए आवश्यक सुविधाएं हैं तथा वहां उनका चिकित्सा परीक्षण हो सकता है।

केजरीवाल के वकील ने अपने मुवक्किल की ओर से कहा, ‘‘ यदि मैं अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर रहा हूं तो ईडी उसका विरोध क्यों कर रहा है?’’

अदालत ने सोमवार को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी।

ईडी ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल पर ‘आबकारी नीति के निर्माण एवं क्रियान्वयन से लेकर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश’ में लिप्त रहने का आरोप लगाया है।