राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट पर विजयी होएंगे: अमित शाह

जयपुर,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी और जीत का अंतर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों से कहीं अधिक होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को संगठित कर सर्वसमावेशी विकास की ओर ले जा रहे हैं।

जयपुर के एक होटल में रविवार रात विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में भाजपा नेता ने कहा कि आज पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का एक ही नारा है ‘‘राष्ट्र का विकास ।’’

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा,‘‘ आजादी के बाद कांग्रेस ने समाज को बांटने का काम किया है। कांग्रेस ने समाज में चार नासूर पैदा किए हैं भ्रष्टाचार, जातिवाद, परिवारवाद और आतंकवाद। जबकि मोदी ने देश को इन सभी नासूरों से मुक्ति दिलाई है।’’

केन्द्रीय मंत्री ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाना, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और तीन तलाक संबंधी कानून को मोदी सरकार की उपलब्धियों के रूप में रेखांकित किया।

उन्होंने कहा ‘‘ आज देश में 60 करोड़ गरीबों का जीवन स्तर सुधरा है, यह हम नहीं कहते आईएमएफ की रिपोर्ट कहती है। देश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पास भविष्य के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है जबकि मोदी के पास 50 साल का दृष्टिकोण है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी जाति की राजनीति करते हैं।”

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश के भीतर आमजन में भाजपा के प्रति जोश और उमंग है।

उन्होंने कहा ‘‘ डबल इंजन की सरकार लगातार मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है। हमने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में हम निरन्तर प्रयासरत है।