केरल : कांग्रेस का आयकर नोटिस के खिलाफ प्रदर्शन, लगाया वित्तीय रूप से गला ‘घोंटने’ का आरोप

तिरुवनंतपुरम, कांग्रेस को मिले आयकर नोटिस के खिलाफ केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का वित्तीय रूप से ‘गला घोंटने’ का प्रयास कर रही है।

तिरुवनंतपुरम में केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने आयकर विभाग के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

केपीसीसी अध्यक्ष एम.एम.हासन ने विरोध प्रदर्शन की शुरुआत करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा का उद्देश्य कांग्रेस पार्टी का आर्थिक रूप से गला घोंटना और उसे चुनाव संबंधी गतिविधियों से पूरी तरह दूर रखना है।’’

हासन ने कहा कि कांग्रेस के अलावा, कई अन्य विपक्षी राजनीतिक दलों को भी भाजपा सरकार द्वारा आईटी नोटिस भेजे गए थे।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि दूसरी ओर भाजपा ने चुनावी बॉण्ड के जरिये करोड़ों रुपये जमा किए हैं और वह उच्चतम न्यायालय के समक्ष वास्तविक राशि का खुलासा करने के लिए भी तैयार नहीं है।

कांग्रेस को आयकर विभाग ने नोटिस दिया है जिसमें पिछले वर्षों में दाखिल आयकर रिटर्न में कथित विसंगतियों के लिए 1,823 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए कहा गया है।

पार्टी का आरोप है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को ‘‘पंगु’’ बनाने की कोशिश कर रही है।