मोदी ने तमिलनाडु में अपने भाषणों में वोटों के लिए जयललिता की सराहना की: द्रमुक

चेन्नई,  तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने बुधवार को राज्य की दो दिवसीय यात्रा के दौरान पार्टी पर निशाना साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने वोटों के लिए दिवंगत जे जयललिता के नाम का सहारा लिया।

द्रमुक के कोषाध्यक्ष और पार्टी के संसदीय दल के नेता टी आर बालू ने एक कड़े बयान में प्रधानमंत्री से कई सवाल पूछे जिसमें तमिलनाडु में बाढ़ के लिए राहत पैकेज की मांग भी शामिल थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में मंगलवार और बुधवार को अपनी जनसभा में केंद्रीय योजनाओं पर असहयोग सहित कई मुद्दों पर द्रमुक की आलोचना की थी और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के दिवंगत मुख्यमंत्रियों एमजी रामचंद्रन और जयललिता की प्रशंसा की थी।

लोकसभा सदस्य बालू ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को याद दिलाना चाहते हैं कि जयललिता ने अतीत में (अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली) भारतीय जनता पार्टी की सरकार को ‘गिरा’ दिया था। उन्होंने कहा कि जयललिता को भ्रष्टाचार के लिए “दो बार दोषी ठहराया गया” और सजा दी गई।

बालू ने कहा कि मोदी स्वयं 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान अन्नाद्रमुक सरकार के आलोचक रहे थे और भ्रष्टाचार को लेकर इसकी आलोचना की थी, “लेकिन अब वह पलट गए हैं।”

बालू ने आरोप लगाया, “उन मोदी के बारे में क्या कहा जाए जो आज उनकी प्रशंसा कर रहे हैं? मोदी जयललिता का हवाला देकर वोट पाने का प्रयास कर रहे हैं।”