गोदरेज प्रॉपर्टीज ने आवासीय परियोजना के लिए हैदराबाद में 350 करोड़ में खरीदी 12.5 एकड़ जमीन

नयी दिल्ली,  रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने 3,500 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता वाली आवासीय परियोजना के लिए हैदराबाद में 350 करोड़ रुपये में 12.5 एकड़ जमीन खरीदी है।

इसके साथ ही कंपनी ने हैदराबाद संपत्ति बाजार में प्रवेश कर लिया है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने हैदराबाद के राजेंद्र नगर में 12.5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है, लेकिन सौदे के मूल्य तथा विक्रेता के नाम का खुलासा नहीं किया।

हालांकि, बाजार सूत्रों ने बताया कि सौदा करीब 350 करोड़ रुपये में हुआ।

रियल एस्टेट सलाहकार एनारॉक ने भूमि सौदे में मदद की।

गोदरेज प्रॉपर्टीज आवास की मांग में वृद्धि के बीच अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए जमीन खरीद रही है भूखंड रखने वाली संस्थाओं के साथ साझेदारी भी कर रही है।

कंपनी के अनुसार, ‘‘ इस भूमि पर करीब 40 लाख वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र बनने का अनुमान है, जिसमें मुख्य रूप से करीब 3,500 करोड़ रुपये की अनुमानित राजस्व क्षमता वाले विभिन्न प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट शामिल हैं।’’

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि हैदराबाद कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार होगा।

कंपनी की अभी मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), पुणे, दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) और बेंगलुरु में अच्छी उपस्थिति है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव पांडे ने कहा कि कंपनी हैदराबाद में प्रवेश कर रही है, जो देश में सबसे बड़े तथा सबसे तेजी से बढ़ते आवासीय रियल एस्टेट बाजारों में से एक है।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह अधिग्रहण भारत के प्रमुख बाजारों में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है…’’

गोदरेज समूह का हिस्सा गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है।