भाजपा तेलंगाना में अधिकतर लोकसभा सीटों पर पकड़ मजबूत कर रही : प्रदेश अध्यक्ष किशन रेड्डी

हैदराबाद,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि आगामी संसदीय चुनावों में पार्टी राज्य की 17 लोकसभा सीट में से अधिकतर सीटें जीतने के लिए जमीनी स्तर पर पकड़ मजबूत करने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि पार्टी की नजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की हैदराबाद सीट पर भी है।

भाजपा के ‘गांव चलो’ अभियान के तहत यहां रंगा रेड्डी जिले के अमीरपेट गांव के दौरे पर आए रेड्डी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत पार्टी लगभग 12,000 गांवों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी। इस दौरान उन्होंने स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं, किसानों और युवाओं से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के समर्थन में भाजपा को तेलंगाना के निवासियों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है।

उन्होंने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि हम तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों पर कड़ी टक्कर देंगे। हम हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में एआईएमआईएम उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी को टक्कर देने के लिए रणनीति पर काम कर रहे हैं। हाल के विधानसभा चुनावों में हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में हमारा मत प्रतिशत काफी बढ़ा है और एआईएमआईएम के मत प्रतिशत में गिरावट आई है।’’

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तेलंगाना की 17 सीटों में से चार पर जीत हासिल की थी।

केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने ‘गांव चलो’ अभियान के बारे में कहा कि भाजपा कार्यकर्ता लगभग 12,000 गांवों में एक दिन का प्रवास करेंगे और समाज के सभी वर्गों के लोगों के बीच जाएंगे। इस दौरान कार्यकर्ता उन्हें यह समझाएंगे कि देश को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत क्यों है। साथ ही कार्यकर्ता उनका समर्थन हासिल करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि अयोध्या में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भाजपा का समर्थन करने के लिए समाज के सभी वर्ग, विशेषकर महिलाएं और युवा आगे आ रहे हैं।