सभी वर्गों के उत्थान का सर्व स्पर्शी बजट: जोशी

जयपुर,  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश अंतरिम बजट को शानदार करार देते हुए इसे सभी वर्गों के उत्थान का सर्व स्पर्शी बजट बताया।

जोशी ने यहां एक बयान में कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के पथ पर आगे बढ़ रही है और बजट में 2047 के विकसित भारत के लक्ष्य के लिए एक विस्तृत रोडमैप (खाका) पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि गरीब, महिला, युवा अन्नदाता की जरूरतें एवं आकांक्षाए हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि आमजन के जीवन में बदलाव लाने का प्रयास किया जा रहा है, युवाओं को सशक्त बनाने पर भी काम किया है।

वित्त मंत्री सीतारमण ने बृहस्पतिवार को अंतरिम केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया।

राजस्थान के पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को सर्वस्पर्शी,समावेशी और गरीब कल्याण करने वाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाला बजट बताया है।

दिलावर ने कहा कि बजट में 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य स्पष्ट नजर आता है। आगामी 5 वर्षों में दो करोड़ नए प्रधानमंत्री आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है और इससे ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे गरीब लोगों का अपना घर बनाने का सपना साकार होगा।

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अंतरिम बजट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसमें राजस्थान को कुछ नहीं दिया गया।

उन्होंने मीडिया से कहा, ‘अंतरिम बजट में राजस्थान को कोई सौगात नहीं, किसी वर्ग को कोई सौगात नहीं।’

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘महंगाई कम करना इनका उद्देश्य नहीं है.. . बेरोजगारों को रोजगार देना इनका उद्देश्य नहीं है.. बिजली, पानी,सड़क, चिकित्सा कैसे ठीक हो यह इनका उद्देश्य नहीं है… इनको तो धर्म के नाम पर लड़ाना है और ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई का दुरुपयोग करना है लोगों को डराना है, धमकाना है और परेशान करना और सत्ता पर बरकरार रहना है।’