देश-प्रदेश की उन्नति के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लें: शर्मा

जयपुर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर लोगों से देश-प्रदेश की उन्नति के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है।

शर्मा शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बड़ी चौपड़ पर झण्डारोहण के बाद जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के इस पावन पर्व पर हम संकल्प लें कि देश-प्रदेश की उन्नति के लिए मिलकर कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों से देश को आजादी प्राप्त हुई तथा डॉ. भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता वाली प्रारूप समिति द्वारा बनाया गया संविधान देश में स्थापित हुआ। उन्होंने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है तथा विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश-प्रदेश के निर्माण में हर व्यक्ति की भागीदारी अहम है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के गठन के एक माह में प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। राज्य सरकार विकसित एवं अग्रणी राजस्थान के निर्माण के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है।

शर्मा बाद में एसएमएस स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल हुए। शर्मा ने शुक्रवार को सुबह मुख्यमंत्री निवास (ओटीएस) पर ध्वज फहराया और फिर अमर जवान ज्योति पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सचिवालय स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा सचिवालय में भी झंडा फहराया।

शर्मा ने 75वें गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और शहीदों के सपनों का भारत बनाने को संकल्पित होने का आह्वान किया।

शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर पोस्‍ट किया ‘‘भारतीय लोकतंत्र के महापर्व 75वें गणतंत्र दिवस पर आप सभी देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।’’

उन्होंने आगे लिखा, ‘‘आइए, आज के महान उपलक्ष्य पर हम सभी माँ भारती की स्वाधीनता हेतु अपना सर्वस्व अर्पित करने वाले अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर उनके सपनों का भारत बनाने हेतु संकल्पित हों।’’