सर्बिया युनाइटेड कप के क्वार्टर फाइनल में

पर्थ , नोवाक जोकोविच ने कलाई के दर्द से उबरते हुए चेक गणराज्य के जिरि लेहेका को 6 . 1, 6 . 7, 6 . 1 से हराया जिसकी मदद से सर्बिया ने युनाइटेड कप मिश्रित टीम टेनिस के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को कलाई के दर्द के कारण मेडिकल सहायता लेनी पड़ी । इससे पहले विम्बलडन चैम्पियन मारकेटा वोंड्रोसोवा ने ओल्गा दानिलोविच को 6 . 1, 3 . 6, 6 . 3 से हराकर चेक टीम को बढत दिलाई थी ।

सर्बिया ने दूसरे स्थान की सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में अगले दौर में जगह बनाई ।

अन्य मुकाबलों में चिली ने यूनान को 2 . 1 से हराया । अब यूनान को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये कनाडा को हराना होगा ।

वहीं गत चैम्पियन अमेरिका को 2 . 1 से हराकर मेजबान आस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया ।

मैथ्यू एबडेन और स्टोर्म हंटर ने मिश्रित युगल में जेसिका पेगुला और राजीव राम को 6 . 3, 6 . 1 से हराया । आस्ट्रेलिया 18 देशों के मिश्रित टीम टूर्नामेंट में ग्रुप सी में शीर्ष पर रहा ।

इससे पहले एलेक्स डि मिनौर ने टेलर फ्रिट्ज को 6 . 4, 6 . 2 से हराकर आस्ट्रेलिया को 1 . 0 से बढत दिला दी थी । लेकिन पेगुला ने एला टोमजानोविच को 7 . 6, 6 . 3 से मात देकर बराबरी दिलाई ।

एक अन्य मैच में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने एकल और युगल दोनों मुकाबले जीते जिसके दम पर पोलैंड ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया । वहीं फ्रांस ने जर्मनी को 2 . 1 से मात दी ।

स्वियातेक ने स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो को मात दी । वहीं अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना ने हुबर्ट हुरकाज को 3 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से हराकर स्पेन को बराबरी दिलाई । इसके बाद मिश्रित युगल में स्वियातेक और हुरकाज ने 6 . 0, 6 . 0 से जीत दर्ज की ।