महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करेगा: प्रफुल्ल पटेल

गोंडिया (महाराष्ट्र),  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करेगा।

उन्होंने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) विफल हो जाएगा क्योंकि लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का महायुति गठबंधन महाराष्ट्र में अधिकांश लोकसभा सीट जीतेगा।

पटेल ने कहा, ‘‘मोदी सरकार के तहत भारत ने इस्लामिक देशों के साथ भी मजबूत संबंध विकसित किए हैं और सबसे बड़े हिंदू मंदिरों में से एक अब अबू धाबी में बन रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में 25 साझेदार हैं जो आम सहमति नहीं बना पा रहे हैं… आप बिना किसी स्पष्ट एजेंडे के केवल प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाकर चुनाव नहीं जीत सकते।’’

मराठा आरक्षण पर पटेल ने कहा कि कार्यकर्ता मनोज जरांगे द्वारा भूख हड़ताल वापस लेने के बाद यह मुद्दा लगभग सुलझता दिख रहा है और राकांपा हमेशा मराठा आरक्षण के पक्ष में रही है।