रामलला के दर्शन को उमड़ी भीड़, व्यवस्था देखने योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राम मंदिर की व्यवस्था देखने के लिए अयोध्या का दौरा किया।

मंदिर के कपाट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद आम भक्तों के लिए खोल दिया गया है।

अयोध्‍या में रामलला के दर्शन के लिए दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

सूचना निदेशक शिशिर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आम श्रद्धालुओं के लिए खोले गए मंदिर की व्यवस्था देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई मार्ग से अयोध्या पहुंचे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुख्‍यमंत्री मंदिर भी जाएंगे।’’

श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के अगले दिन मंगलवार को करीब ढाई से तीन लाख श्रद्धालु उनके दर्शन कर चुके हैं और इतने ही लोग दर्शन के इंतजार में हैं।

शिशिर ने कहा, ‘‘दोपहर तक ढाई से तीन लाख श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं और इतनी ही संख्या में श्रद्धालु शेष हैं। आठ हजार से अधिक पुलिसकर्मी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं और सब कुछ नियंत्रण में है।”

पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद खुद मंदिर के अंदर हैं और व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं।

अयोध्या पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही उन अफवाहों का खंडन किया है कि भारी भीड़ के कारण मंदिर को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।