राजस्थान: करणपुर सीट पर मतगणना के शुरुआती चरण में कांग्रेस प्रत्याशी आगे

जयपुर,  राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव की मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। अधिकारियों के अनुसार शुरुआती छह चरण के बाद कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कुल 18 चरणों में होनी वाली मतगणना जिला मुख्यालय श्रीगंगानगर के डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में हो रही है। पहले छह चरण में कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह को 32,085, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुरेन्द्रपाल सिंह को 29,643 मत मिले हैं। इस तरह से कांग्रेस प्रत्याशी 2,442 मतों से आगे हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि स्ट्रांग रूम और निर्धारित कमरों में 17 टेबल पर मतगणना हो रही है। इस विधानसभा सीट के लिए पांच जनवरी को मतदान हुये थे और मतदान प्रतिशत 81.38 फीसदी रहा।

राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान हुये थे, जिनके परिणाम तीन दिसंबर को घोषित कर दिये गये। इसमें भाजपा को 115 और कांग्रेस को 69 सीट मिलीं।

श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी एवं तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। यहां भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी और कांग्रेस की ओर से कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह उम्मीदवार हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा ने करणपुर सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी को 30 दिसंबर को बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रिपरिषद में शामिल कर लिया था।