‘राम मंदिर प्रसाद’ की बिक्री पर सीसीपीए की नजर, ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी अमेजन

नयी दिल्ली, ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ के नाम से मिठाई बेचने पर केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने अमेजन को नोटिस भेजा है।

नोटिस मिलने के बाद ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने शनिवार को कहा कि वह ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा।

अमेजन ने स्वीकार किया कि उसे कुछ विक्रेताओं के भ्रामक उत्पाद दावों के संबंध में सीसीपीए से एक नोटिस मिली है और कहा कि कंपनी ‘उनकी जांच कर रहा है।’

अमेजन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘अंतरिम रूप से, हम अपनी नीतियों के अनुसार ऐसी लिस्टिंग के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं।’

सीसीपीए ने ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ नाम से मिठाई बेचने पर अमेजन को नोटिस भेजा है।

शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सीसीपीए ने अमेजन से इस बारे में सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

सीसीपीए ने ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ के नाम से ‘अमेजन डॉट इन’ पर मिठाइयों की बिक्री के संबंध में अमेजन सेलर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।”

यह कार्रवाई कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की शिकायत के आधार पर शुरू की गई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि अमेजन ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ की आड़ में मिठाइयों की बिक्री से जुड़ी भ्रामक व्यापार प्रथाओं में शामिल है।.