पाकिस्तान की बल्लेबाजी लड़खड़ाई, ऑस्ट्रेलिया ने शिकंजा कसा

पर्थ, ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने बाबर आजम का कीमती विकेट लिया जिसके बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां लंच तक छह विकेट पर 203 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए थे और इस तरह से पाकिस्तान उससे अभी 284 रन पीछे है।

पाकिस्तान ने सुबह दो विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने पैट कमिंस के पहले ओवर में ही नाइट वॉचमैन खुर्रम शहजाद (07) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बाबर और इमाम उल हक ने जिम्मेदारी संभाली।

जब लग रहा था कि बाबर और इमाम पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया को आगे कोई और सफलता हासिल नहीं करने देंगे तभी मार्श ने अपना कमाल दिखाया। उन्होंने बाबर (21) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर इमाम के साथ उनकी 17 ओवर में निभाई गई 48 रन की साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद विकटों का पतन शुरू हो गया। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने इमाम को एलेक्स केरी के हाथों स्टंप आउट कराकर उनकी 199 गेंदों पर खेली गई 62 रन की पारी का अंत किया। इमाम का टेस्ट क्रिकेट में यह नौवांं अर्धशतक था।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इसके बाद सरफराज अहमद (03) को बोल्ड करके पारी में अपना दूसरा विकेट लिया। लंच के समय सौद शकील 12 और आगा सलमान चार रन पर खेल रहे थे।