अयोध्या में राम मंदिर को दर्शाने वाले विशाल पोस्टर लगाए गए

अयोध्या (उप्र),  उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आगामी राम मंदिर और नए हवाई अड्डे की छवियों वाले विशाल पोस्टर लगाए गए हैं, जिन पर अयोध्या को ‘‘मर्यादा, धर्म और संस्कृति’’ का शहर बताने संबंधी संदेश लिखे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को नए हवाई अड्डे और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने वाले हैं। उनका हवाई अड्डे से स्टेशन तक एक रोड शो करने का भी कार्यक्रम है।

अयोध्या में राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री शिरकत करेंगे।

स्टेशन की नई इमारत के सामने और स्टेशन रोड के किनारे बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए है।

स्टेशन के नए भवन के बरामदे के पास लगे पोस्टर में निर्माणाधीन राम मंदिर की छवि और इस पर अयोध्या में गणमान्य व्यक्तियों और अन्य लोगों के स्वागत का संदेश लिखा हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हवाले से लिखे गए संदेश में कहा गया है, ‘‘मर्यादा, धर्म और संस्कृति की नगरी अवधपुरी में आने वाले सभी संतों, गणमान्य व्यक्तियों, श्रद्धालुओं, पर्यटकों और नागरिकों का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन।’’

अंधेरा होने के बाद जब रेलवे स्टेशन की पुरानी और नई इमारतों को गुलाबी रंग की रोशनी से सजाया गया, तो कई यात्रियों, सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों को नये स्टेशन और बड़े पोस्टर की तस्वीरें लेते देखा गया।

स्टेशन से कुछ मीटर की दूरी पर एक और बड़ा पोस्टर लगाया गया है जिस पर अयोध्या के नए हवाईअड्डे की तस्वीर और उपरोक्त शुभकामना संदेश लिखा हुआ है।

सरयू घाट पर राम की पैड़ी पर हुए दीपोत्सव के दृश्य को दर्शाते हुए एक और पोस्टर स्टेशन रोड के किनारे लगाया गया है।