भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

बेंगलुरु, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि वह 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

जनता दल (सेक्युलर) में दूसरे नंबर के नेता कुमारस्वामी ने एक बयान में कहा कि उन्हें कार्यक्रम में शिरकत के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से आधिकारिक निमंत्रण मिला है।

कुमारस्वामी के अनुसार, ट्रस्ट के नेता मंगलवार को बेंगलुरु में उनके आवास पर आए, उन्हें निमंत्रण पत्र सौंपा और परिवार के साथ कार्यक्रम में शरीक होने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय संकाह प्रमुख राम लाल व अन्य ने कुमारस्वामी, उनकी पत्नी अनीता कुमारस्वामी और बेटे निखिल कुमारस्वामी को ट्रस्ट की ओर से न्योता दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार कर रामलाल से कहा कि वह अपने परिवार के साथ भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठ समारोह में शामिल होंगे।

उन्होंने रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनने पर प्रसन्नता भी प्रकट की।

उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट के नेता उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा को पहले ही आमंत्रित कर चुके हैं। जनता दल (सेक्युलर) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर रखा है।