‘हीरो नंबर 1’ में टाइगर श्रॉफ के अपोजिट पश्मीना रोशन

आजकल साउथ की फिल्‍मों के साथ हिंदी फिल्‍मों में भी सीक्वल फ़िल्म्स का ट्रेंड काफी चलन में हैं। ऐसे में 2003 की केन घोष व्‍दारा डायरेक्ट की गई रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म ‘इश्क़ विश्क़’ का सीक्‍वल   बन रहा है।

‘इश्क़ विश्क़’ (2003) में अमृता राव और शाहिद कपूर की लव स्टोरी को काफ़ी दिलचस्प अंदाज में पिक्‍चराइज किया गया था जिसके कारण फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर अत्‍यंत सफल साबित हुई थी।

  ‘इश्क़ विश्क़’ के सीक्‍वल को निपुण अविनाश धर्माधिकारी डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्‍म से बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार राजेश रोशन की बेटी और हीरो ऋतिक रोशन की चचेरी बहन पश्मीना रोशन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्‍यू करने जा रही हैं। फिल्‍म में पश्मीना के साथ रोहित सराफ, जिबरान खान और नाइला ग्रेवाल भी नजर आएंगे।

10 नवंबर 1995 को मुंबई में जन्‍मी पश्मीना रोशन ने ‘जेफ़ गोल्डबर्ग स्टूडियो’ से पढ़ाई करने के साथ मुंबई के ‘बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल से 6 महीने का एक्टिंग कोर्स किया है।  

पश्मीना एक थिएटर परफ़ॉर्मर हैं. उन्‍होंने थिएटर-अभिनेता अभिषेक पांडे, अभिनेत्री-निर्देशक और साहित्य नाटक अकादमी पुरस्कार  विजेता नादिरा बब्बर और अमेरिकी प्लेराइटर जेफ गोल्डबर्ग से थिएटर एक्टिंग की ट्रेनिंग ली हैं।

पश्मीना ने अपना स्टेज डेब्यू ‘ऑस्कर वाइल्ड’ के प्ले ‘द इम्पोर्टेंस ऑफ़ बींग अर्नेस्ट’ से किया था। उसके बाद उन्हें फ़िल्म ‘इश्क़ विश्क़’ के सीक्‍वल से फिल्‍मों में डेब्‍यू करने का मौक़ा मिला।  

पश्मीना को डांस करना और घूमना बेहद पसंद है। खूबसूरती और पॉपुलैरिटी के मामले में पश्मीना दूसरे स्टार किड्स को कड़ी टक्कर देती हैं। पश्मीना अपने चुलबुले अंदाज से हर किसी को अपना बना लेती हैं। ऐसे में बॉलीवुड के सुपर सेंसेशन कार्तिक आर्यन का दिल उनपर आया हुआ है।

फिलहाल ‘इश्क़ विश्क़’ के सीक्‍वल की रिलीज डेट नहीं आई है लेकिन इसके पहले ही पश्मीना को दूसरी फिल्म मिल चुकी है। खबरों के अनुसार पश्मीना फिल्म ‘हीरो नंबर 1’ में टाइगर श्रॉफ के अपोजिट उनकी प्रेमिका के रूप में नजर आएंगी।

दो नायिकाओं वाली इस फिल्म में पश्मीना के अलावा सारा अली खान भी होगी।  एक्शन ड्रामा शैली की इस साइंस फिक्शन फिल्म को ‘मिशन मंगल’ का निर्देशन करने वाले जगन शक्ति डायरेक्‍ट कर रहे हैं।