‘तेलंगाना विकास मॉडल’ विधानसभा चुनाव में अहम मुद्दा होगा : के. कविता

ऑक्सफोर्ड (ब्रिटेन), भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता कल्वाकुंतला कविता ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अपने दौरे के दौरान कहा कि समावेशी विकास के तेलंगाना मॉडल से समृद्धि आई है और राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का यह मुख्य मुद्दा रहेगा तथा पार्टी तीसरी बार जबरदस्त बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

बीआरएस की विधान पार्षद को विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में सोमवार शाम को ‘समावेशी विकास की खोज: तेलंगाना मॉडल’ शीर्षक से एक व्याख्यान में संबोधन देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

उन्होंने जून 2014 में राज्य के गठन बाद से अपने पिता एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा शुरू की गई कई नीतियों, रणनीतियों एवं पहलों के बारे में विस्तार से चर्चा की, जिससे क्षेत्र के भविष्य को संवारने में मदद मिली और भविष्य में और अधिक विकास के लिए संभावनाओं का सृजन हुआ।

व्याख्यान से इतर के. कविता ने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा, ‘‘तेलंगाना मॉडल’ एक समृद्ध मॉडल रहा है, जिसने तेलंगाना के लोगों के जीवन को अगले स्तर पर पहुंचाने में मदद की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना राज्य में जमीनी स्तर पर सभी क्षेत्रों में समावेशी विकास हुआ है। यही हमारा मुख्य मुद्दा है जिसके साथ हम चुनाव में उतरेंगे।’’

बीआरएस की प्रमुख नेता ने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने पिछले दो कार्यकाल में पार्टी को अपना ‘‘आशीर्वाद’’ दिया है और इस दौरान पार्टी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी है।