अडाणी मुद्दे पर राहुल के आरोपों के बाद भाजपा ने गांधी परिवार को घेरा

नयी दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोयला आयात में अडाणी समूह द्वारा कीमतें बढ़ा-चढ़ाकर दिखाये जाने की खबरों पर सरकार के खिलाफ राहुल गांधी के आरोपों को लेकर बुधवार को उन पर पलटवार किया।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि उद्योग समूह से जुड़ा मामला उच्चतम न्यायालय में है और इस मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान दर्शाते हैं कि उन्हें संविधान या उच्चतम न्यायालय पर भरोसा नहीं है।

गांधी परिवार को दुनिया में ‘सबसे भ्रष्ट’ परिवार करार देते हुए भाटिया ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी स्वयं नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर या अपने बहनोई रॉबर्ट वाद्रा के कथित घोटालों के बारे में कभी नहीं बोलते।

इससे पहले राहुल गांधी ने आज दिन में ब्रिटिश समाचार पत्र ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ में प्रकाशित अडाणी समूह से संबंधित एक खबर का हवाला देकर इस कारोबारी समूह पर कोयले के आयात में ज्यादा कीमत दिखाकर 12,000 करोड़ रुपये की ‘चोरी करने’ का आरोप लगाया।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया कि अडाणी समूह के खिलाफ लगे आरोपों में जांच क्यों नहीं हो रही है?

भाटिया ने इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष के मुद्दे पर फलस्तीन पर कुछ विपक्षी नेताओं के रुख को लेकर उन पर भी हमला बोला।

उन्होंने इजराइल पर हमास चरमपंथियों के हमले के संदर्भ में कहा कि विदेश नीति भारत सरकार का अधिकार क्षेत्र है, लेकिन कुछ विपक्षी दल केवल तुष्टीकरण की राजनीति में रुचि रखते हैं और एक आतंकवादी संगठन की निंदा नहीं कर सकते।

भाटिया ने आरोप लगाया कि कुछ सांसद खुद को देश से ऊपर समझते हैं और उन्होंने देश के हितों की अनदेखी करने वाले बयान दिये।

विपक्ष के अनेक नेताओं ने हाल में यहां फलस्तीन के राजदूत से मुलाकात कर फलस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित की थी और गाजा पर हमलों को लेकर इजराइल की आलोचना की।

कांग्रेस कार्य समिति ने इस संबंध में पिछले दिनों एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें हमास के सात अक्टूबर के हमले का कोई संदर्भ नहीं होने पर भाजपा उस पर लगातार निशाना साध रही है।

भाटिया ने संवाददाता सम्मेलन में कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता शिवानंद पाटिल पर तेलंगाना में नोट बरसाये जाने का मुद्दा उठाया और विपक्षी दल पर चुनाव में भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पाटिल ने स्वीकार किया है कि वीडियो में वही थे लेकिन कांग्रेस नेतृत्व की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

भाटिया ने कहा कि उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए क्योंकि ऐसे ‘भ्रष्ट’ मंत्री का पद पर बने रहना लोकतंत्र के लिए खतरा है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ देश में ईमानदार प्रधानमंत्री हैं और भाजपा उनके नेतृत्व में जनता की सेवा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी कांग्रेस है।

भाटिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक को अपने भ्रष्टाचार का ‘एटीएम’ बना लिया है।

भाजपा नेता ने राजस्थान में कांग्रेस के एक नेता द्वारा कथित रूप से एक व्यक्ति की पगड़ी को ठोकर मारे जाने के मुद्दे पर भी बात की और कहा कि आगामी चुनाव में जनता विपक्षी पार्टी के अहंकार को समाप्त कर देगी।