कुराश : पिंकी बलहारा क्वार्टर फाइनल में हारी, केशव और सुचिका भी बाहर

हांगझोउ,  जकार्ता एशियाई खेल 2018 की रजत पदक विजेता भारत की पिंकी बलहारा एशियाई खेलों की कुराश स्पर्धा में महिलाओं के 52 किलो क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई ।

पिंकी को उजबेकिस्तान की सितोरा एल्मुरोडोवा ने हराया ।

इससे पहले पिंकी ने दक्षिण कोरिया की जो यि ली को 5 . 3 से हराया । उसने अंतिम 32 में एशिरिन हेडारोवा को 5 . 0 से मात दी थी ।

भारत के बाकी खिलाड़ी हारकर बाहर हो गए । सुचिका तरियाल महिलाओं के 52 किलो वर्ग में अंतिम 32 से ही बाहर हो गई । उन्हें फिलीपींस की चार्मिया किलिनो ने 8 . 3 से हराया ।

वहीं पुरूषों के 66 किलोवर्ग में केशव को दक्षिण कोरिया के जेडियोग क्वोन ने 10 .0 से मात दी ।

अब रविवार को विशाल रूहील (81 किलो), यश कुमार चौहान (90 किलो) और ज्योति टोकस (87 किलो) पर भारत की उम्मीदों का दारोमदार होगा ।

33 वर्ष की सुचिका जूडो में पांच बार की राष्ट्रीय चैम्पियन है लेकिन एशियाई खेलों में उनका भारवर्ग नहीं होने से कुराश में भाग लिया ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने विश्व कप, विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई चैम्पियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग लिया है । मेरा भारवर्ग एशियाई खेलों में जूडो में नहीं था लिहाजा मुझे खेल बदलना पड़ा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं जूडो में लौटूंगी और दोनों खेलों में भाग लूंगी । मुझे नहीं लगता कि एक के लिये दूसरे को छोड़ना पड़ेगा ।’’