शादी के बाद भी फिल्‍में करती रहेंगी वरलक्ष्मी सरथकुमार

साउथ एक्टर आर. सरथकुमार की बेटी और एक्ट्रेस वरलक्ष्मी सरथकुमार शादी के बंधन में बंध गईं। वरलक्ष्‍मी ने बिजनेसमैन निकोलाई सचदेव से शादी की है। 3 जुलाई को चेन्नई में आयोजित इस कपल के वेडिंग रिसेप्शन में बॉलीवुड से लेकर साउथ के कई दिग्गज ने इसमें शिरकत की।

5 मार्च, 1985 को बैंगलोर, में अभिनेता सरथकुमार और छाया के घर पैदा हुई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की एक्‍ट्रेस वरलक्ष्मी सरथकुमार ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट माइकल अकादमी, चेन्नई से की।

वरलक्ष्‍मी हिंदुस्तान आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज, चेन्नई से माइक्रोबायोलॉजी में बेचलर हैं और उन्‍होंने एडिनबर्ग विश्वविद्यालय से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री ली हैं ।

पेशेवर अभिनेत्री बनने से पहले वरलक्ष्‍मी ने मुंबई में अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल में अपने अभिनय कौशल को निखारा ।

वरलक्ष्मी ने विग्नेश शिवन की रोमांटिक ड्रामा तमिल फिल्म ‘पोडा पोडी’ (2012) ऐ फिल्‍मों में डेब्यू किया । इसके बाद कन्नड़ फिल्म ‘माणिक्य’ (2014) में वरलक्ष्मी ने अभिनेता सुदीप के साथ लीड रोल निभाया। यह उनकी कन्‍नड़ डेब्‍यू फिल्म थी जो एक बड़ी हिट साबित हुई ।

बाला की तमिल फिल्म ‘थराई थप्पट्टई’ (2016) में वरलक्ष्मी के काम की काफी अधिक सराहना हुई। इस फिल्‍म ने उन्‍हैं इंडस्‍ट्री में स्‍थापित कर दिया।

वरलक्ष्मी ने तमिल, तेलुगु, कन्‍नड़ और मलयालम फिल्‍मों के अलावा टीवी के लिए भी काफी काम किया। उन्‍होंने तमिल भाषा के टीवी शो ‘उन्नै अरिंधल’ (2018) को जिस खूबसूरत अंदाज में होस्ट किया, उसने उन्‍हैं घर घर में मशहूर कर दिया।

उन्होंने अपनी पहली तेलुगु फिल्म ‘तेनाली रामकृष्ण बीए’ में वरलक्ष्‍मी देवी का शानदार किरदार निभाया, यह किरदार उनकी रिय‍ल लाइफ से ही प्रेरित था।

तमिल थ्रिलर ‘डैनी’ (2020) में वरलक्ष्‍मी ने पुलिस इंसपेक्‍टर कुंथावी का जो किरदार निभाया, उसे काफी अधिक पसंद किया गया।  

वरलक्ष्मी अपनी शादी के कुछ दिन पहले ही प्रशांत वर्मा की तेलुगु फिल्म ‘हनु मान’ (2024), ‘सबरी’ (2024) और धनुष के अपोजिट तमिल फिल्म ‘रायन’ (2024) में नजर आईं।  

इन दिनों वरलक्ष्मी कन्‍नड़ फिल्‍म ‘मैकस’ की शूटिंग कर रही हैं। उनकी यह फिल्‍म इस साल के आखिर तक रिलीज होगी।   वरलक्ष्‍मी का कहना है कि यूं तो एक एक्‍ट्रेस जैसे ही शादी करती है, उसके करियर को खत्‍म मान लिया जाता है लेकिन उनके साथ ऐसा नहीं है. वह शादी के बाद भी पहले की तरह फिल्‍मों में काम करती रहेंगी।