त्रिवेणी इंजीनियरिंग ने 45 करोड़ रुपये में शादी लाल एंटरप्राइजेज में अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी

नयी दिल्ली,  चीनी उत्पादन से जुड़ी कंपनी त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने चीनी उत्पादक सर शादी लाल एंटरप्राइजेज लिमिटेड में 45 करोड़ रुपये में 36.34 प्रतिशत की अतिरिक्त हिस्सेदारी ली है।

त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है कि उसने सर शादी लाल एंटरप्राइजेज में 36.34 प्रतिशत की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल कर ली है। इसके साथ ही सर शादी लाल एंटरप्राइजेज में त्रिवेणी इंजीनियरिंग की हिस्सेदारी बढ़कर 61.77 प्रतिशत हो गई है।

इस सिलसिले में 20 जून को एक प्रवर्तक समूह के साथ निष्पादित शेयर खरीद समझौता हुआ। यह सौदा 235 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के भाव पर हुआ है। इस तरह इस हिस्सेदारी खरीद की कुल कीमत 44.83 करोड़ रुपये रही।

त्रिवेणी वर्तमान में 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 13.65 लाख पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश लाने पर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से मंजूरी का इंतजार कर रही है।

त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक तरुण साहनी ने कहा कि सर शादी लाल एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी का अधिग्रहण कंपनी के लिए एक रणनीतिक मील का पत्थर है।

साहनी ने कहा, “इससे त्रिवेणी के चीनी एवं शराब उत्पादन व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी और देश के बड़े एकीकृत चीनी एवं शराब उत्पादकों में से एक के रूप में कंपनी की स्थिति मजबूत होगी।”

त्रिवेणी इंजीनियरिंग की इस समय उत्तर प्रदेश में सात चीनी मिलें हैं। कंपनी के पास उत्तर प्रदेश में कुल 860 किलोलीटर प्रतिदिन क्षमता वाली डिस्टिलरी भी हैं।