लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को लेकर राजनाथ के आवास पर होगा भाजपा के शीर्ष नेताओं का मंथन

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष (स्पीकर) और उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार के नामों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार शाम यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर एक बैठक करेंगे।

सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कुछ घटक दलों के भी शामिल होने की उम्मीद है।

अठारहवीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा। इस दौरान निचले सदन के नए सदस्य शपथ लेंगे और फिर 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र भाजपा कोर समूह की एक अलग बैठक आज शाम पार्टी मुख्यालय में होगी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, आशीष शेलार, सांसद अशोक चौहान, मंत्री गिरीश महाजन और अन्य नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।