पावर ग्रिड के मंडोला सब-स्टेशन में आग से दिल्ली में बिजली आपूर्ति बाधितः आतिशी

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने मंगलवार को कहा कि पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के उत्तर प्रदेश के मंडोला में स्थित सब-स्टेशन में आग लगने से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

आतिशी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह केंद्रीय बिजली मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन से मुलाकात का वक्त मांग रही हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा न हो।

आतिशी ने कहा, ‘‘दिल्ली के कई इलाकों में दोपहर 2:11 बजे से बिजली गुल है। ऐसा यूपी के मंडोला में स्थित पीजीसीआईएल सब-स्टेशन में आग लगने की वजह से हुआ है। मंडोला सब-स्टेशन से दिल्ली को 1,200 मेगावाट बिजली मिलती है, इसलिए दिल्ली के कई इलाके प्रभावित हुए हैं। बिजली बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे-धीरे अलग-अलग इलाकों में बिजली वापस आ रही है।’’

उन्होंने राष्ट्रीय पावर ग्रिड में इस बड़ी विफलता को बेहद चिंताजनक बताते हुए कहा कि वह इस स्थिति के दोबारा पैदा न होने देने को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन से मिलने का समय मांग रही हैं।