नेतृत्व की उम्मीदों को ईमानदारी से पूरा करूंगा: मोदी मंत्रिमंडल में चुने जाने पर सोमन्ना ने कहा

बेंगलुरु, नौ जून (भाषा) भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री वी. सोमन्ना ने रविवार को कहा कि वह नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में पार्टी नेतृत्व की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें विभाग के संबंध में कोई अपेक्षा नहीं है और वह प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें सौंपे गए विभाग में काम करेंगे। उनका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों तक सरकार का लाभ पहुंचे।

सोमन्ना ने कहा, “हमारी पार्टी ने मुझे तुमकुर से मौका दिया, मैं वहां से जीता, पार्टी ने मुझे जो अलग-अलग जिम्मेदारियां दी थीं, मैंने उन्हें बखूबी निभाया। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमारे राज्य और केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे ये मौका दिया है। मैं उनका और तुमकुर की जनता तथा भाजपा और जद(एस) दोनों के कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्यवाद करता हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद नयी दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने 45 साल के राजनीतिक अनुभव का उपयोग करते हुए देश की जनता की सेवा करते हुए उन्हें दी गई जिम्मेदारी को ईमानदारी से पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा, “मेरे सामने चुनौती यह सुनिश्चित करने की है कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए लाभ देश के लोगों तक समान रूप से पहुंचें।”

सोमन्ना ने तुमकुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के एस.पी. मुद्दाहनुमेगौड़ा के खिलाफ 1,75,594 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बारे में पूछे जाने पर सोमन्ना ने कहा, “उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) मित्रतापूर्ण तरीके से हमसे बात की और विभिन्न विषयों पर सलाह दी तथा हमें उस इरादे की पूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने को कहा, जिसके साथ हमें मंत्री बनाया गया है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने हमसे पार्टी और राजग की एकता को भी ध्यान में रखने को कहा।”