पढ़ने हेतु राजनाथ सिंह को मिर्जापुर से बाहर जाना पड़ा था, अब यहां मेडिकल कॉलेज भी हैं: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भीषण गर्मी में कभी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसने वाले मिर्जापुर क्षेत्र में हर घर नल योजना क्रियान्वित हो रही है तथा बहुत जल्द यहां जल की समस्या का स्थायी समाधान भी हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज कल्पना भर थी, पर आज यहां मेडिकल कॉलेज है। उन्होंने कहा कि वह अगले वर्ष मिर्जापुर में विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने भी आएंगे।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री एवं मिर्जापुर से राजग (अपना दल एस) प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के पक्ष में मंगलवार को महाशक्ति इंटर कॉलेज के सामने बिहसड़ा में जनसभा को संबोधित किया।

योगी ने कहा,‘‘ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा महासचिव अरुण सिंह, इन्हें भी पढ़ने मीरजापुर से बाहर जाना पड़ा था। कोई दूसरे जनपद, तो कोई रिश्तेदार के घर और छात्रावास रहने जाता था। साधन का अभाव था, फिर भी यहां के लोग मेहनत से पढ़ते थे पर अब मिर्जापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है। रिश्तेदार आकर यहां अच्छी शिक्षा ग्रहण करें।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मिर्जापुर अनुप्रिया पटेल को चुनता है तो यह वोट मोदी जी के पास जाता है। मोदी जी प्रधानमंत्री बनते हैं तो दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ता है और आतंकियों के आका पाकिस्तान की हालत बदतर हो जाती है। ’’

उन्होंने कहा ,‘‘ आप और आपके पूर्वज नारा लगाते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। आप सड़कों पर उतरते थे तो आपको प्रताड़ित किया जाता था, आप पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे, लेकिन अब अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए हैं। वहां के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया गया है। 5000 यात्रियों के लिए बनाए गए सरकारी विश्रामालय निषादराज के नाम पर है। माता शबरी के नाम पर अयोध्या के मुफ्त भोजनालय चल रहे हैं। आपको माफिया के प्रति संवेदनशील लोगों के साथ नहीं, बल्कि राम भक्तों के साथ खड़ा होना है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 एवं 2019 में मिर्जापुर ने अच्छा फैसला किया तो यहां हर घर नल योजना, बाढ़सागर परियोजना, मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर, विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, मां गंगा पर पुल, प्लाटून, रेलवे, हाईवे, गांव-गांव की कनेक्टिविटी बेहतर हुई, अब विकास की अन्य आकांक्षाओं को भी मिर्जापुर एवं सोनभद्र पूरा करेगा।

जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री एवं मीरजापुर से राजग प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल, राज्य सरकार की मंत्री प्रतिभा शुक्ला, कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर, विधायक रमाशंकर सिंह पटेल, रत्नाकर मिश्र, अनुराग सिंह, विनोद बिंद, विधान परिषद सदस्य विनीत सिंह, अपना दल के जिलाध्यक्ष रामलोटन बिंद आदि मौजूद रहे।