सपा, कांग्रेस की सरकारों ने तुष्टीकरण के कारण आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में कोताही की: योगी

बलिया (उप्र), 25 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों सपा और कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति के कारण उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में कोताही बरती।

मुख्यमंत्री ने सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रविंद्र कुशवाहा के समर्थन में बलिया जिले के मनियर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा।

योगी ने कहा कि ”जब हम तत्कालीन सरकार से कहते थे कि आतंकवाद से निपटो, तो वे कहते थे- कैसे! वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति के चलते उनके द्वारा आतंकवाद से निपटने में कोताही बरती जाती थी।”

उन्होंने कहा कि ”जब सपा की राज्य में और कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी तो कभी काशी, कभी अयोध्या, तो कभी लखनऊ में बम विस्फोट होते थे। देश का कोई कोना नहीं बचा था, जहां बम विस्फोट न होते हों।”

योगी ने कहा ”तब कांग्रेस की सरकार आतंकवादियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई को लेकर बहाना बनाती थी। उनमें कार्रवाई को लेकर इच्छा शक्ति का अभाव था। तुष्टीकरण और वोट बैंक के कारण कोताही बरती।”

उन्होंने कहा ”छठे चरण में आम लोगों के उत्साह और उमंग से स्पष्ट है कि एक बार फिर चार जून को मोदी सरकार बनने जा रही है और चार सौ पार का लक्ष्य पूरा होने जा रहा है।”

हर सभाओं की तरह योगी ने यहां भी दोहराया कि ”जनता तय कर चुकी है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लायेंगे।”

उन्होंने कहा ”कश्मीर से कन्याकुमारी और असम के कामरूप से गुजरात के कच्छ तक यही नारा गूंज रहा है कि चार जून को दिल्ली के सिंहासन पर राम भक्त ही बैठेगा।”

सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।