लोकसभा के बाद स्थानीय निकाय चुनाव कराये जाएंगे: सीएम सिद्धरमैया

मैसुरू (कर्नाटक), कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव की मतगणना संपन्न होने के तुरंत बाद बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) सहित स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि वार्डों का परिसीमन हो चुका है और उन्हें आरक्षित करने की प्रक्रिया का अगला चरण प्रारंभ होगा।

सिद्धरमैया ने मैसुरू में पत्रकारों से कहा, ”हम जिला और तालुक पंचायत चुनाव कराने के लिए तैयार हैं। लोकसभा चुनाव मतगणना संपन्न होने के बाद हम ग्राम पंचायत, तालुक पंचायत और जिला पंचायत चुनाव कराएंगे। हम बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका चुनाव भी कराएंगे।”

जब उन्हें बताया गया कि परिसीमन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जनवरी तक की समयसीमा थी, तो सिद्धरमैया ने कहा कि वह चर्चा करेंगे और चुनाव नियमों के अनुरूप कराये जाएंगे।

अपने बेटे यतींद्र सिद्धरमैया को विधान परिषद का सदस्य बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि यह आलाकमान पर छोड़ दिया गया है।

सिद्धरमैया मैसुरू में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने बेटे यतींद्र को वरुणा से मैदान में उतारने का विकल्प चुना था। सिद्धरमैया ने खुद चामुंडेश्वरी और बादामी से चुनाव लड़ा था।

सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गये थे। जबकि बादामी से उन्होंने जीत दर्ज की। 2023 के विधानसभा चुनाव में, यतींद्र ने अपने पिता के लिए विधानसभा की राह तैयार की।