नयी दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) अभिनेता सोनू सूद ने इंडिगो के परिचालन संकट के बीच यात्रियों से ‘जिम्मेदार नागरिक’ बनने और अपने गुस्से पर काबू रखने का आग्रह किया।
इंडिगो उड़ान संकट के कारण कई यात्री घंटों तक हवाई अड्डों पर बिना किसी संबंधित पुष्टि के फंसे रहे।
नवंबर से प्रभावी नए, सख्त पायलट ड्यूटी और आराम के घंटों से संबंधित नियमों का सही तरीके से पालन नहीं कर पाने के कारण विमानन कंपनी को परिचालन संकट का सामना करना पड़ रहा है।
इस लापरवाही के कारण पायलटों की भारी कमी हुई, जिसके वजह से बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द करनी पड़ीं या उड़ान सेवा में विलंब हुआ।
अभिनेता सोनू सूद ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा कर कहा, “मेरा अपना परिवार यात्रा कर रहा था और उन्हें चार से साढ़े चार घंटे तक इंतजार करना पड़ा। कई विमान उड़ान नहीं भर सकें, कई उड़ानें रद्द कर दी गईं और कई लोग शादियों में शामिल नहीं हो पाए। बैठकें रद्द हुईं, कार्यक्रम रद्द हुए लेकिन सबसे दुखद बात यह है कि लोग हवाईअड्डे पर कर्मचारियों पर चिल्ला रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उन पर (हवाई अड्डे के कर्मचारियों पर) प्रतिक्रिया न दें क्योंकि वे असहाय हैं और उनके पास कोई जवाब नहीं है। कृपया शांत रहने का प्रयास करें। अपने गुस्से पर काबू रखें और उनका सम्मान करें।”