‘चिंता का कोई कारण नहीं’: कोविड स्थिति पर असम के स्वास्थ्य मंत्री

गुवाहाटी,  असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोविड​​-19 स्थिति के बारे में चिंतित होने का कोई कारण नहीं है क्योंकि बिना किसी यात्रा इतिहास के कोई भी व्यक्ति लंबे समय से कोरोनो वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है।



उन्होंने नए उप-स्वरूप जेएन.1 के बारे में आशंकाओं को दूर करते हुए कहा कि विशेषज्ञों ने दावा किया है कि यह वायरस का एक कमजोर स्वरूप है और मानव शरीर ने इससे लड़ने के लिए प्रतिरक्षा विकसित कर ली है।



महंत ने यहां संवाददाताओं को बताया, “केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में सभी राज्यों के साथ कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की थी। केरल जैसे कुछ राज्यों को अलर्ट पर रखा गया है, क्योंकि वहां नए मामले सामने आ रहे हैं। हम असम में भी परीक्षण कर रहे हैं, लेकिन बिना किसी यात्रा इतिहास वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है।”



स्विट्जरलैंड से लौटा एक व्यक्ति हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और मरीज का वर्तमान में घर पर पृथकवास में इलाज चल रहा है।



मंत्री ने कहा कि राज्य किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और आइसोलेशन बेड और डॉक्टरों सहित सभी आवश्यक सुविधाएं तैयार हैं।