कर्नाटक: बेलगावी की घटना को लेकर शनिवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी भाजपा

बेलगावी,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई बेलगावी में एक महिला से मारपीट और उसे निर्वस्त्र अवस्था में घुमाने की घटना को लेकर शनिवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इस घटना के सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि आठ अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है।

बताया जा रहा है कि महिला का बेटा 11 दिसंबर को उसी के समुदाय की एक लड़की के साथ गायब हो गया था जिसके बाद महिला को बेलगावी के वांतामुरी गांव में एक खंभे से बांधा गया।

विजयेंद्र ने यहां पत्रकारों से कहा कि आठ आरोपी अब भी फरार हैं, लिहाजा राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री अभी तक पीड़िता से मिलने अस्पताल नहीं गए।

विजयेंद्र ने आरोप लगाया, “बेलगावी में विधानमंडल का सत्र जारी है और पूरी सरकार यहां डेरा डाले हुए है, ऐसे में इस तरह की घटना होना यह दर्शाता है कि अपराधियों के मन में सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियों का कोई खौफ नहीं है।”

विजयेंद्र ने कहा, “कल हम सभी जिलों और तालुका मुख्यालयों में राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं हिस्सा लेंगी।”