राजस्थान: भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू हुई

जयपुर, राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल की बैठक मंगलवार अपराह्न यहां शुरू हुई। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाना है।

बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे मौजूद हैं।

पार्टी सूत्रों ने कहा,‘‘बैठक शुरू हो गई है।’’

इससे पहले केंन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे के साथ एक विशेष विमान से जयपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया।

राजनाथ सहित सभी नेता हवाई अड्डे से सीधे नजदीक के एक होटल में गए। उसके बाद राजनाथ सिंह, वसुंधरा राजे और सीपी जोशी एक वाहन में सवार होकर भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

बैठक के लिए नवनिर्वाचित विधायक पहले ही पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

राज्य में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किये जा चुके हैं। 115 सीट पर जीत हासिल कर भाजपा बहुमत हासिल करने में कामयाब रही है। करणपुर सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।