रविवार को हाफ मैराथन के कारण दक्षिण और मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा

0

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली में आयोजित होने वाले हाफ मैराथन के मद्देनजर रविवार को दक्षिण एवं मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा और करीब छह घंटे यानी पूर्वाह्न 11 बजे तक यातायात को नियंत्रित किया जाएगा। पुलिस ने एक परामर्श जारी कर इसकी जानकारी दी ।

परामर्श के अनुसार, दिल्ली हाफ मैराथन में 35,000 से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है, जिसे सुबह करीब 4.45 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि हाफ मैराथन ओपन और पुलिस कप 21.09 किलोमीटर दौड़ सुबह पांच बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी। एलीट एथलीट पुरुष और महिला (भारतीय और अंतरराष्ट्रीय) 21.09 किलोमीटर की हाफ मैराथन सुबह 6.50 बजे जेएलएन स्टेडियम परिसर से शुरू होगी।

परामर्श में कहा गया है कि 10 किलोमीटर की ओपन मैराथन सुबह 7.30 बजे संसद मार्ग स्थित जीवन दीप बिल्डिंग से शुरू होगी।

इसमें कहा गया है कि सुबह 4.45 बजे से 11 बजे तक यातायात की आवाजाही नियंत्रित रहेगी। हालांकि, आपातकालीन वाहनों को निर्बाध आवाजाही की सुविधा दी जाएगी।

परामर्श में कहा गया है कि मार्ग के किनारे स्थित जंक्शनों पर क्रॉस ट्रैफिक मूवमेंट की अनुमति स्थान और प्रतिभागियों की संख्या के आधार पर दी जाएगी।

इसमें कहा गया है कि सेवा नगर फ्लाईओवर के नीचे फोर्थ एवेन्यू-भीष्म पितामह मार्ग जंक्शन, कोटला ट्रैफिक सिग्नल, सेवा नगर ट्रैफिक सिग्नल, जोर बाग कॉलोनी रोड, अरबिंदो मार्ग-लोधी रोड जंक्शन, सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मैक्स म्यूलर मार्ग जंक्शन, लाला लाजपत राय मार्ग, मथुरा रोड-भैरो रोड जंक्शन, मान सिंह रोड के आसपास, जनपथ-मौलाना आजाद रोड जंक्शन, गुरुद्वारा रकाबगंज के आसपास, संसद मार्ग-आउटर सर्किल जंक्शन, तिलक मार्ग-सी हेक्सागन जंक्शन आदि पर आवश्यकतानुसार यातायात का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

यात्रियों से अनुरोध है कि वे दिल्ली हाफ मैराथन के आसपास की सड़कों और जंक्शनों से बचकर और ऊपर बताए गए तथा सुझाए गए मार्गों से यात्रा करके फिटनेस के इस उत्सव में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *