मैं नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव लड़ना चाहता हूं: एआईएमआईएम के पूर्व सांसद जलील

0

छत्रपति संभाजीनगर, 17 अक्टूबर (भाषा) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह नांदेड़ लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव लड़ना चाहते हैं, हालांकि पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इस मुद्दे पर अंतिम फैसला लेंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ ही 20 नवंबर को नांदेड़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव होगा जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस सांसद वसंतराव चव्हाण का अगस्त में निधन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया है।

जलील ने कहा कि एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं नांदेड़ उपचुनाव लड़ना चाहता हूं। हमारी पार्टी के प्रमुख ओवैसी स्थिति का जायजा ले रहे हैं। निर्णय उन्हें ही लेना है।’’

जलील ने यहां ‘एनडीटीवी मराठी’ से बात करते हुए कहा कि नांदेड़ में हमारी पार्टी की मजबूत उपस्थिति है और एआईएमआईएम ने इसी जिले के जरिए महाराष्ट्र की राजनीति में प्रवेश किया था।

विधानसभा चुनाव में छत्रपति संभाजीनगर से उनको उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना पर पूछे गए सवाल के जवाब में पूर्व सांसद ने कहा, ‘‘राजनीति में कुछ भी हो सकता है।’’

नांदेड़ सीट पर कांग्रेस के पुन: जीतने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर जलील ने कहा कि एआईएमआईएम ने पहले भी उस पार्टी के साथ गठबंधन का प्रस्ताव दिया था, लेकिन कोई हमें कोई जवाब नहीं मिला।

जलील ने दावा किया, ‘‘अगर वे हमें गंभीरता से नहीं लेंगे तो वे (कांग्रेस) नांदेड़ में हमारी ताकत देखेंगे।’’

कांग्रेस ने नांदेड़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए दिवंगत वसंतराव चव्हाण के बेटे रवींद्र चव्हाण को अपना उम्मीदवार बनाया है।

एआईएमआईएम की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जलील 2024 के लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद सीट से शिवसेना के संदीपन भुमरे से हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *