जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स के क्रिकेट निदेशक बने सौरव गांगुली

0

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर ( भाषा ) भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली को जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स ने नया क्रिकेट निदेशक बनाया है ।

गांगुली आईपीएल में जेएसडब्ल्यू की टीम दिल्ली कैपिटल्स से 2019 में सलाहकार के तौर पर जुड़े और कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम किया । बाद में वह कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक बने ।

गांगुली ने अपनी नयी भूमिका के बारे में यहां जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ मैं जेएसडब्ल्यू समूह और जिंदल परिवार को व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर जानता हूं जिससे यह फैसला लेना आसान हो गया । मुझे खुशी है कि क्रिकेट से जुड़े उनके प्रोजेक्ट में मेरा अनुभव दे सकता हूं ।’’

जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स के संस्थापक पार्थ जिंदल ने कहा ,‘‘ दादा के जैसी क्रिकेट की समझ बिरलों में होती है और हमें खुशी है कि उनके अनुभव और मार्गदर्शन का हमें फायदा मिलेगा । अब वह निदेशक के तौर पर जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स में क्रिकेट से जुड़ी हर चीज के प्रमुख होंगे ।’’

आईपीएल और महिला प्रीमियर लीग में जीएमआर स्पोटर्स के साथ जेएसडब्ल्यू दिल्ली कैपिटल्स का सह मालिक है जबकि दक्षिण अफ्रीका में एसए 20 में प्रिटोरिया कैपिटल्स टीम सिर्फ जेएसडब्ल्यू की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *