उमर अब्दुल्ला शपथ ग्रहण से पहले हजरतबल दरगाह गए

0

श्रीनगर, 16 अक्टूबर (भाषा) जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले हजरतबल दरगाह में हाजिरी दी और केंद्र शासित प्रदेश की शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले अब्दुल्ला ने यहां प्रसिद्ध डल झील के तट पर स्थित दरगाह का दौरा किया, जहां पैगंबर मोहम्मद साहब के पवित्र अवशेष रखे हुए हैं।

स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष ने लोगों से भी बातचीत की।

नेकां ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (जेकेएनसी) के उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले हजरतबल दरगाह का दौरा किया। उन्होंने जम्मू कश्मीर की शांति और समृद्धि के लिए दुआ की।’’

इससे पहले अब्दुल्ला ने दरगाह के पास स्थित अपने दादा शेख अब्दुल्ला और दादी के स्मारक का दौरा किया तथा शपथ ग्रहण समारोह से पहले वहां ‘फातिहा ख्वानी’ (विशेष प्रार्थना) की।

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूर्वाह्न 11.30 बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में अब्दुल्ला को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ पांच मंत्रियों सकीना मसूद (इटू), जावेद डार, जावेद राणा, सुरिंदर चौधरी और सतीश शर्मा ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *